केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल डॉ.वी.के.सिंह ने किया करोड़ो रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

गाजियाबाद (प्रियंका शर्मा) : सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी.के. सिंह के आगमन पर मुख्य विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया गया तदोपरांत माननीय केन्द्रीय राज्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर सलामी दी गयी।

लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वी.के. सिंह ने गाजियाबाद विकास भवन में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, प्रखंड के तहत सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना/त्वरित आर्थिक विकास योजना के अंतर्गत करोड़ों की लागत से कुल 20 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसमें 38.90 लाख रुपये की लागत से ग्राम जलालपुर रघुनाथपुर ब्लाक मुरादनगर में त्रिमूर्ति विहार गोल गेट सतेन्द्र चित्तौडा के मकान से लक्ष्मण श्रीवास्तव तक बाया ओंकार त्यागी कुम्हेंडा इन्टरलोकिंग अवशेष निर्माण कार्य (नाली सहित) का शिलान्यास। 35.29 लाख रुपये की लागत से ग्राम-भिक्क्नपुर ब्लॉक रजापुर में प्रचीन शिव मंदिर से नाले तक नाले का निर्माण कार्य शिलान्यास। 09.822 लाख रुपये की लागत से ग्राम राजपुर में जय के मकान से जगनों के मकान तक सी० सी० रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास। 09.58 लाख रुपये की लागत से गांव शरीफाबाद राजपुर में जितेन्द्र के मकान से प्रमोद के मकान तक नाली व सी० सी० रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास। 07.22 लाख रुपये की लागत से ग्राम-नवीपुर जलालपुर, ब्लॉक मुरादनगर में पाइप लाइन में देविन्द्र-बिजेन्द के घर से शीशपाल इकबाल के घर (भट्टों वाली इंटों) का खडंजा निर्माण कार्य का लोकार्पण। 27.16 लाख रुपये की लागत से ग्राम सुठारी ब्लॉक मुरादनगर में सावड पुरूष लाईब्रेरी निर्माण हेतु एवं बड़ा हॉल बरामदे सहित एवं बाउण्ड्रीवॉल सहित निर्माण कार्य तथा शौचालय सहित लोकार्पण। 39.12 लाख रुपये की लागत से ग्राम खानपुर जप्ती में शमशान घाट का निमार्ण एंव सोन्दयर्गीकरण का कार्य लोकार्पण। 19.71 लाख रुपये की लागत से ग्राम पचायरा में आदर्श यमुना हायर सेकण्डी स्कूल से शिव मंदिर तक सी० सी० रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण। 32.42 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत महमूदपुर में अनिल कुमार के खेत से जिले सिंह के खेत तक रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 20.934 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत सिखरानी में रघुवर के मकान से अम्मीलाल के मकान तक रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 11.51 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत कोतवालपुर में प्रताप के मकान से सोहनपाल की बाउंड्री तक रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 13.02 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत बदरपुर लुत्कुल्लापुर नवादा में ग्राम के मुख्य मार्ग से शिव मंदिर/ स्कूल तक रोड का निर्माण कार्य के लोकार्पण।  39.92 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत अल्लीपुर व नोरसपुर में तारा के मकान से पानी की टंकी तक सी० सी० रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण।

17.47 लाख रुपये की लागत से ग्राम शकलपुरा में कैलाश के मकान से बिजेन्द्र वकील के मकान तक सी.सी. रोड का निर्माण कार्य का लोकार्पण। 12.70 लाख रुपये की लागत से ग्राम पंचायत मीरपुर हिन्दू में संजय त्यागी मकान से ओमी त्यागी के मकान तक सी० सी० रोड निर्माण कार्य का लोकार्पण। 25 लाख रुपये की लागत से गाजियाबाद विकास भवन में (द्वितीय तल) पर कक्ष/ हॉल निर्माण/अपग्रेडेशन का कार्य लोकार्पण। 101.70 लाख रुपये की लागत से दरघाई सरपंच स्टेडियम से निठोरा मार्ग तक सड़क का निर्माण कार्य शिलान्यास। 79.20 लाख रुपये की लागत से विधानसमा लोनी नौरसपुर गांव से डी० पी० एस० स्कूल तक रोड का निर्माण कार्य का शिलान्यास। 226.19 लाख रुपये की लागत से ग्राम पावी के गेट से लेकर खडखडी रेलवे स्टेशन तक सी० सी० रोड व नाले का निर्माण कार्य का शिलान्यास। 13.60 लाख रुपये की लागत से गांव शरीफाबाद राजपुर में केहर मास्टर के मकान से मांगेराम के मकान तक नाली व सी०सी० रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास सहित सभी निर्माण/विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, परियोजना निदेशक प्रदीप नारायण दीक्षित सहित विभाग के अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *