नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने नगर पालिका बिसाऊ में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का किया अवलोकन

झुन्झुनू (सुरेश सैनी) : नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने शनिवार को नगर पालिका बिसाऊ में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अवलोकन किया । विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का संकल्प है कि वर्षों पहले जो भारत का वैभव और गौरव था उसे वापस प्राप्त करना है । उन्होंने कहा कि इस यात्रा के द्वारा सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी घर-घर पहुंचना है एवं समाज के अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति को योजनाओं से जोड़कर समाज की मुख्य धारा में लाना है।उन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं से हर पात्र व्यक्ति लाभान्वित हो यही इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य है । उन्होंने कहा कि 2047 तक विकसित भारत की शपथ जो हमने ली है उसी का अनुसरण करते हुए हमें राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना है। उन्होंने उपस्थित आमजन, अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें और प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार करें। कार्यक्रम में सांसद नरेंद्र खीचड़ ने विकसित भारत के संकल्प की शपथ दिलवाई एवं कहा कि मोदी की गारंटी का रथ आपके द्वारा आया है जिससे आमजन को सीधा फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार नए उज्जवला गैस कनेक्शन वितरित कर रही है एवं पहले के लाभार्थियों को 450 रूपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवा रही है। शिविर में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर वितरित किए एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया ।
यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने शिविर में लगाई गई विभागवार स्टॉल्स का निरीक्षण कर योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान महिला बाल विकास के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने महिलाओं की गोद भराई तथा बच्चों का अन्नप्रासन भी करवाया। इस दौरान झुंझुनू सांसद नरेन्द्र कुमार खिचड़, जिला प्रमुख हर्षनी कुल्हरी, एडीम मुरारीलाल शर्मा, पवन मावडी़या, राजेश बाबल, महेन्द्र चंदवा, नगरपालिका अध्यक्ष मुस्ताक खान, बंसत कुमार चेजारा, डॉ. हरिसिंह सहारण, भवानीशंकर महनसरिया, सुशिला सिगडा़, बिमला चौधरी, दिनेश धाबाई, विश्मबर पुनिया, मंडावा एसडीएम ओमप्रकाश चन्देलिया, तहसीलदार चन्द्रशेखर, पालिका अधिशाषी अधिकारी द्वारका प्रसाद मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *