हिन्दू मुस्लिम की राजनीति कर रही है वर्तमान सरकार : पूर्व जज मनोज कुमार

बिजनौर (मौहम्मद हाशिम) : नगीना लोकसभा क्षेत्र के धामपुर, नहटौर, कोतवाली देहात आदि स्थानों पर संविधान जागरूकता विचार गोष्ठी की बैठक का अयोजन किया गया। बैठक में पूर्व अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचने पर नगर वासियों द्वारा फूल मालाएं डालकर मनोज कुमार का स्वागत किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार ने कहा कि जब देश आजाद नहीं था तो दलितों व पिछड़ो को कुछ भी अधिकार नहीं दिए थे। देश की आजादी के बाद दो-तीन साल तक भी वह गुलाम रहे लेकिन 26 जनवरी 1950 को बाबा साहब द्वारा संविधान लागू करने के बाद उन्हें उनके अधिकार मिलने शुरू हुए। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर द्वारा ही दलितों पिछड़ों एवं मुस्लिम समाज को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिला। लेकीन वर्तमान सरकार संविधान को बदलना चाहती है। यदि उन्हें नहीं रोका गया तो फिर एक बार गुलाम बनना तय है। साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी से पूर्व दलितों को तालाब से पानी भरने नहीं दिया जाता था। उन्हें मंदिर जाने की इजाजत नहीं थी उनके साथ छुआछूत और भेदभाव किया जाता था इसके लिए बाबा साहब को संघर्ष करना पड़ा था यदि आप आज एकजुट नहीं हुए और अपने वोट की ताकत को नहीं पहचाना तो आगे भी बहुत संघर्ष करना पड़ सकता है।

बैठक के दौरान मनोज कुमार ने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महंगाई रुकने का नाम नहीं ले रही है बेरोजगारी चरम पर है लेकिन वर्तमान सरकार को यह सब दिखाई नहीं दे रहा है बस सिर्फ हम लोगों को धर्म में बांट दिया है सरकार हिंदू मुस्लिम की राजनीति कर रही है जो अब हम सब को मिलकर खत्म करना है। धर्म की राजनीति को बंद करना है उन्होंने कहा कि यदि दलित पिछड़ा और मुस्लिम समाज अपनी वोटो की ताकत पहचान ले क्योंकि हमारे वोट की ताकत उतनी है कि हम किसी भी सरकार को गिरा सकते हैं और बना सकते हैं इसलिए हम सबको अपने वोट की ताकत को पहचाना है और एकजुट होकर गठबंधन के प्रत्याशी को वोट देना है और भारी मतों से जिताना है संविधान जागरूकता विचार गोष्ठी बैठक में मुमताज आढ़ती, शाहनवाज अहमद, गुलजार अहमद, दीपक कुमार,रहीश अहमद, चन्दन चौधरी, मुन्ने डान,डा, लुकमान हैदर, मोहम्मद मारूफ, नौशाद अहमद, जावेद अख्तर, आरिफ खान, लोकेश कुमार, मुकेश कुमार, रोहित शर्मा, दिव्यांशु कुमार, सुरेश, मोहम्मद नसीम, कफील अहमद, नदीम अहमद, दिलशाद मलिक, हाफिज शमशाद,अवरार अंसारी,विनित कुमार, अब्दुल वाजिद, कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *